विदेशी मुद्रा में ढलान का उपयोग करते हुए प्रतिशत त्रुटि ढूंढें


परिचयात्मक भौतिकी प्रयोगशाला ढलान में अनिश्चितता कैसे प्राप्त करें यह एक ऐसा मुद्दा है जिसे मैंने वास्तव में बहुत ज्यादा संबोधित नहीं किया है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि मैं इसके बारे में बात करता हूं। कई प्रयोगशालाओं में, आप डेटा एकत्र करेंगे, एक ग्राफ बना सकते हैं, एक फ़ंक्शन के ढलान पाते हैं जो उस डेटा को फिट बैठता है और कुछ के लिए इसका इस्तेमाल करता है ठीक है, क्या अगर ढलान में अनिश्चितता का पता लगाना है आप यह कैसे करते हैं कि आप ऐसा कुछ तरीके कर सकते हैं, ये बिल्कुल सही नहीं है। हालांकि, यदि आप एक औपचारिक प्रयोगशाला की रिपोर्ट लिखते हैं और आप ढलान पाते हैं तो आपको इसमें अनिश्चितता मिलनी चाहिए। यहाँ कुछ नमूना डेटा है मान लीजिए कि मैं व्यास और कई गोलाकार वस्तुओं की परिधि को मापता हूं। यहाँ मेरा डेटा है तो, मैं इसे साजिश करना चाहता हूं और इन दोनों के बीच एक कार्यात्मक संबंध खोजना चाहता हूं। त्रुटि सलाखों के साथ, यह वही है जो इसे दिखना चाहिए: अब, मुझे इस डेटा में एक रैखिक फ़ंक्शन फिट करना है। यह ठीक है, लेकिन अनिश्चितता के बारे में क्या होगा विधि 1 - डेटा बिंदुओं की अनिश्चितता का उपयोग करके मैं सिर्फ प्रत्येक डेटा बिंदु को देखकर सीडी का अनुपात प्राप्त कर सकता हूं। ढलान के रूप में यह उतना अच्छा नहीं है क्योंकि ढलान एक बार में सभी डेटा बिंदुओं का उपयोग करता है। इस पद्धति में, मैं ढलान को सामान्य मानता हूं। Excel में, आप एक ट्रेंडलाइन फिट हो सकते हैं या, आप एक बेहतरीन फिट रेखा खींच सकते हैं किसी भी तरह, मुझे इस तरह से कुछ मिलेगा (मैं इसे लॉगर प्रो में किया था): यह 3.28 का ढलान देता है (3.14 की तुलना में पीई)। यदि मुझे मूल (0,0) के माध्यम से जाने के लिए उपयुक्त फ़ंक्शन की आवश्यकता होती है, तो मुझे बेहतर ढलान मिल सकता है, लेकिन मैं ऐसा करने वाला नहीं हूं। संक्षेप में, ढलान है: लेकिन, क्या होगा अगर मैं सिर्फ एक डेटा बिंदु का उपयोग करता हूं तो मैं हमेशा की तरह त्रुटि के प्रचार का उपयोग कर सकता हूं। यह वह जगह देगा जहां डेल्टा - ढलान ढलान में अनिश्चितता का प्रतिनिधित्व करता है। इस पद्धति के लिए, सबसे बड़ी अनिश्चितता के साथ डेटा जोड़ी चुनें (सुरक्षित हो) - हालांकि उम्मीद है, यह बहुत ज्यादा बात नहीं करेगा इस मामले के लिए, मैं डी 0.06-0.002 मी और सी 0.183 - 0.004 मी। यह 0.2 की ढलान में एक अनिश्चितता प्रदान करेगा। मैं लिखूंगा: अगली विधि बेहतर है लेकिन थोड़ा मुश्किल है। असल में, यदि आप एक बेहतरीन फिट रेखा खींचते हैं तो आप रेखा को विचलित कर सकते हैं और फिर भी इसे फिट कर सकते हैं। यह न्यूनतम और अधिकतम ढलान देगा। यदि आप एक्सेल में ट्रेंडलाइन करते हैं, तो मुझे यकीन नहीं है कि आप यह कैसे करेंगे। यदि आप इसे ग्राफ पेपर पर हाथ से करते हैं, तो यह आसान होगा। यहां, मैं दोगुना प्रो में मैन्युअल रूप से दो पंक्तियों को फिट करने जा रहा हूं। यहां अधिकतम ढलान है जो दिखता है कि यह फिट बैठता है। यह 3.0 की एक न्यूनतम ढलान देता है और 3.2 की एक अनिश्चितता के लिए अधिकतम - 0.1। ढाल प्रणाली को तैयार करना क्या आप इस 85 के बारे में कुछ और समझा सकते हैं कृपया मुझे सिर्फ नकारात्मक या कुछ नहीं कहना है, लेकिन मेरे लिए यह लगता है जैसे यह है जब तक कि सबसे अच्छे प्रणालियों में 50 जीत अनुपात से कम है, तो सच कहें तो अच्छा होगा लेकिन यह सब आपके जोखिम वाले और कई अन्य चीजों पर निर्भर करता है जैसे निश्चित रूप से। 99 जीत अनुपात और अभी भी ढीले पैसा होना संभव है। वैसे भी आपके परिणामों के बारे में कुछ और जानना अच्छा होगा। पहले से ही बहुत - बहुत धन्यवाद। दोस्ताना संबंध। Arctic4x मैं इस प्रणाली के साथ नहीं आया था मेरे दोस्त, जो 5 साल से विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहे हैं, ने मुझे दिखाया कि वह कैसे व्यापार करता है। Ive इस प्रणाली के साथ सिर्फ 6 महीने से अधिक के साथ व्यापार किया गया। 85 का मतलब है 85 से 85 जीतने वाले ट्रेडों। क्या मुझे आपको अपना बयान दिखाना चाहिए क्षमा करें मैं अभ्यस्त हूं। वैसे भी, im इस प्रणाली को बेचने नहीं अपने स्वयं के लिए कोशिश करो यह कुछ भी नहीं बल्कि प्रवृत्ति पर आधारित है। आपने सबसे अधिक समय सीमा जिसे आप व्यापार करना चाहते हैं (यह निर्भर करता है कि आप अपने व्यापार को कब तक रखना चाहते हैं) उसके बाद बस अपने ढलान का पालन करें और सबसे अच्छा एंट्री उपयोग कम समय सीमा खोजने के लिए। कम समय सीमा ढलान को देखते हुए अधिकांश झूठे संकेतों को समाप्त कर दिया जाएगा। यदि कम समय के फ्रेम विपरीत दिशा में आगे बढ़ रहे हैं तो हम व्यापार में प्रवेश नहीं करते हैं। यदि आपको पैसा खोना नहीं चाहते तो आपको धन प्रबंधन का अच्छा ज्ञान होना चाहिए, भले ही आपका जीत अनुपात 99 हो। वैसे भी एक डेमो पर कोशिश करो आपके पास ढीली नहीं है

Comments